Skip to main content

RojgarExam.com

अपडेट सबसे पहले

821010065077259462

Railway Safai Karamchari Bharti 2024 (NEW) Apply Online रेलवे सफाई कर्मी भर्ती RRB Safai Karmi 2024

Railway Safai Karamchari Bharti 2024 (NEW) Apply Online रेलवे सफाई कर्मी भर्ती RRB Safai Karmi 2024

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Railway Safai Karmi Recruitment 2024 ➥ प्रिय दोस्तो , रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा वेलवे में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहें सभी उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। बता दे की रेलवे भर्ती विभाग के तरफ से जल्द ही सफाई कर्मचारी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही आगामी अधिसूचना RRB Safai karmchari Notification PDF जारी कर सकता है। आज के इस आर्टिक्ल मे हम Railway Safai Karamchari Bharti 2024 Apply Now, Railway Safai Karamchari Bharti Aplication Fee, Railway Safai Karamchari Vacancy Details, रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती, Railway Safai Karamchari Vacancy Full Details, रेलवे सफाई कर्मी भर्ती से सम्बंधित पूरी जानकारी निचे दिए गए है।
Railway Safai Karamchari Bharti 2024

Latest Update – भारतीय रेल में एक बार फिर से भर्ती का लहर शुरू जल्द - जिसमे सफाई कर्मचारी और अन्य पदों के लिए भर्ती होने वाली है। रेलवे सफाई कर्मी भर्ती Railway Safai Karamchari Bharti में 10वी पास उमीदवार भी आवेदन कर सकेंगे, अधिक जानकारी के लिए रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट जरुर चेक करें.... टेलेग्राम ग्रुप से जुड़ें - Click Here

Railway Safai Karamchari Bharti 2024 Overview Short Details

Organization Name Railway Recruitment Board (RRB)
Article Name Railway Safai Karmchari Bharti 2024 रेलवे भर्ती
Number of Vacancies Update Soon
Application Mode Online
Notification Released on Coming Soon...
Job Location All Over India
Article Category Railway Jobs
Official Website https://indianrailways.gov.in

Karamchari Bharti 2024: रेलवे में जल्द होगी सफाई कर्मी के पदों पर भर्ती, जाने

Railway Safai Karmi Vacancy 2024 : भारतीय रेलवे में बेरोजगारों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है आपको बता दे की रेलवे में सफाई कर्मचारियों के खली पदों को पूरा करने के लिए विभाग के तरफ से सफाई कर्मचारी के पदों के लिए अधिसूचना जारी किया जा सकता है जिसमे  रिक्त विवरण, आवेदन फॉर्म, आयु सीमा दक्षता, वेतनमान आदि की जानकारी आपको भारतीय रेलवे की की आधिकारिक वेबसाइट से पता किया जा सकता है।

रेलवे सफाई कर्मी भर्ती 2024: अगर आप भी रेलवे में सफाई कर्मी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक है आपको इस पोस्ट को पूरा पढना होगा, रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती अधिसूचना, भर्ती की डेट, ऑनलाइन आवेदन फॉर्म, रेलवे सफाई कर्मी भर्ती वैकेंसी, पात्रता मानदंड, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, प्रवेश पत्र, वेतन,फिजिकल मेजरमेंट, आवश्यक दस्तावेज, चिकित्सा परीक्षण, लिखित परीक्षा, रेलवे महिला और पुरुष सफाई कर्मचारी भर्ती आवेदन पत्र, परीक्षा शुल्क, सफाई कर्मी भर्ती के बारे में अधिक जानकारी नीचे दी गई है। रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती की सम्पूर्ण जानकारी यहाँ बताया गया है। ।

Railway Safai Karmi Recruitment 2024 Notification Apply 

 रेलवे में बहुत जल्द हो सकता है सफाई कर्मचारी के पदों के लिए भर्ती | रेलवे सरकारी नौकरी 2024

Railway Safai Karmi Bharti Notification PDF : रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा सफाई कर्मचारियों की भर्ती के लिए कभी भी ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। वर्तमान में रेलवे सफाई कर्मचारी के लिए कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती अधिसूचना अगले महीने में जारी की जाएगी, जैसे ही आधिकारिक अधिसूचना उपलब्ध होगी, इस लेख के माध्यम से पहले अपडेट किया जायेगा।

» BSF Driver Vacancy 2023 Apply Now
» वन विभाग में सरकारी नौकरी 10वी पास के लिए....

Railway Safai Karmchari Job 2024 Application Fee आवेदन शुल्क

रेलवे सफाई कर्मी भर्ती Railway Safai Karmi Form Fee आवेदन शुल्क की अधिकारिक जानकारी अभी उपलब्ध नहीं हुई है, इन्टरनेट में मिल रही जानकारी के अनुसार आवेदन शुल्क कुछ इस प्रकार हो सकता है को की निचे आपको टेबल में बताया गया है।
Category Application Fee
General / OBC Candidates Rs. 250 /-
SC / ST Candidates Rs. 100 /-
PWD Category Candidate Rs. 100 /-
All category Female Rs. 100 /-

नोट : आवेदन फीस की सटीक जानकारी के लिए आवेदनकर्ता रेलवे सफाई कर्मी भर्ती की ऑफिशियल नोटिफिकेशन प्रकाशित होने का इंतेजर करें। Railway Safai Karmi Recruitment 2024 Notification

Railway Safai Karmi Bharti Age Limit रेलवे भर्ती 2024 आयु सीमा

रेलवे सफाई कर्मी भर्ती Age Limit: रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए जो ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा उसमे  Railway Safai Karmi Bharti Age Limit के बारे में भी बताया जायेगा। जानकारी के अनुसार रेलवे सफाई कर्मी भर्ती की आयु सीमा निचे टेबल में दिए गए विवरण जैसा हो सकता है।

Category Minimum Age Limit Maximum Age Limit
General  Male candidates 18-Years 24-Years
OBC Male Candidates 18-Years 24-Years
Female Candidates (For All Categories) 18-Years 26-Years
SC, ST & SEBC Candidates 18-Years 28-Years

Railway Safai Karmchari Salary रेलवे सफाई कर्मी भर्ती सैलरी

रेलवे सफाई कर्मी भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को प्रथम वर्ष की परिवीक्षा अवधि के दौरान राज्य सरकार द्वारा नियमानुसार निर्धारित पारिश्रमिक का भुगतान करना होगा। जानकारी के अनुसार परीक्षण की अवधि 1 वर्ष तक होगी। कार्य संतोषजनक होने पर इस अवधि को बढ़ाया जा सकता है अथवा सेवा से हटाया जा सकता है। रेलवे सफाई कर्मचारी वेतन का सटीक जानकारी के लिए अधिकारिक सुचना Railway Safai Karmchari Notification चेक करें।

राज्य अनुसार सफाई कर्मी भर्ती देखें Click Here
8वी पास Sarkari Naukri 2023 Click Here
रेलवे में लिकलने वाली सभी नौकरी देखें Click Here

Railway Safai Karmi Vacancy 2024 Education Qulification  रेलवे सफाई कर्मी भर्ती योग्यता

रेलवे सफाई कर्मी के पद के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही आवेदक भारत का मूल निवासी होना चाहिए। सीधी भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी भी नगर पालिका, नगर निगम, परिषद, राज्य सरकार के विभागों के स्वास्थ्य संस्थानों में प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से सफाई का कम से कम 1 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। हालांकि, उच्च शिक्षा वाले उम्मीदवार जैसे 12वी पास और सनातक वाले भी सफाई कर्मी भर्ती पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Railway Safai Karm Bharti 2024 Selection Process चयन प्रक्रिया

सफाई कर्मचारी पद के लिए सभी उम्मीदवारों का चयन उनके शैक्षिक योग्यता में प्राप्त अंको के आधार पर किया जायेगा Railway Safai Karm Bharti 2024 Selection Process रेलवे सफाई कर्मी भर्ती चयन प्रक्रिया के लिए जारी होने वाला अधिकारिक अधिसूचना का अध्यन जरुर करें।

Note: –  The candidates can apply for Railway Safai Karmi Recruitment 2024 Apply Now from the official website of Railway Recruitment Board (RRB) – As soon as the application process starts, you will get the direct link to apply in this post.... ⟳ Update By RojgarExam Team

» Odisha Police Constable/SI Recruitment 2023 Apply Online
» ITBP Constable Recruitment 2023 Apply Online

How to Apply Online For Railway Safai Karmi Form 2024

Step 1: रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 को आवेदन करने के लिए सबसे पहले रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

Step 2: वेबसाइट के होम पेज में आवेदक को अनाउंसमेंट के सेक्शन में रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के लिंक पर क्लिक करना होगा। नोट : लिंक अभी जारी नहीं हुआ है, लिंक जारी होने के बाद नीचे का प्रोसैस करें।

Step 3: इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमे उम्मीदवार को आवेदन फॉर्म भरने के लिए कहा जायेगा।

Step 4: यदि आप सुनिश्चित करते हैं कि आपके पास पूर्ण योग्यता है, तो आप इस रेलवे सफाई कर्मी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है।

Step 4: आवेदन पत्र में दी गई सभी जानकारी भरें। जैसे – उम्मीदवार का नाम, जिले का नाम, शैक्षिक योग्यता से संबंधित जानकारी, स्थायी पते से संबंधित जानकारी, रेलवे विवरण से संबंधित जानकारी भरे।

Step 5: आवेदन फॉर्म को भरने के बाद सभी दस्तावेज को अपलोड करे, फिर लिया जाने  वाला आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

Step 6:  फिर सबमिट बटन पे क्लिक करके फॉर्म को सबमिट कर दे. उसके बाद आवेदन फॉर्म का प्रिंट निकल ले और सुरक्षित रख लीजिए।


Important Links For Railway Safai Karmchari Bharti 2024

Railway Safai Karmi Bharti Apply Online  Click Here 
Railway Safai Karmi Official Notification  Click Here 
Railway Jobs Pattern & Syllabus Click Here
Railway Govt Jobs List Click Here
RRB Official Website Click Here

Conclusion

हम आशा करता हूँ की आपको हमारी रोजगार एग्जाम टीम के तरफ से बताई गई यह रेलवे सफाई कर्मी भर्ती Railway Safai karmchari Recruitment 2024 की जानकारी जरुर पसंद आई होगी, अगर आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप इसे अपने दोस्तों, फॅमिली और सभी ग्रुप में जरुर शेयर करे ताकि उन्हें भी इस भर्ती की जानकारी मिल सके।
साथ ही रोजाना सरकारी जॉब्स, एडमिट कार्ड, रिजल्ट की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारी वेबसाइट RojgarExam.com को रोजाना विजिट करते रहें।

Railway Recruitment Bharti 2024 - FAQ's

Q 1: रेलवे सफाई कर्मी भर्ती कुल कितने पदों पर होगी ?
Ans: Railway Safai Karmi Recruitment 2024 हेतु पदों की संख्या अभी जारी नहीं हुई है।

Q 2: रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आयु सीमा क्या होगी ?
Ans: उमिद्वारो की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से ऊपर होनी चाहिए तथा अधिकतम आयु सीमा की जानकारी जल्द अपडेट किया जाएगा।

Q 3: रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 आवेदन कैसे करें ?
Ans: इस भर्ती को ऑनलाइन प्रक्रिया द्वारा आवेदन किया जाएगा, जिसके लिए जल्द ही लिंक जारी होगा ।